The Greatest Guide To सुबह के समय लहसुन खाने के फायदे

Wiki Article



कई संक्रामक रोगों को रोकने के लिए भी लहसुन फायदेमंद होता है

लहसुन खाने के फायदेadvantages of ingesting garliceating garlichealth pertaining to issuehealth information

स्‍वास्‍थ्‍य समस्‍या में दवाओं का सेवन करने पर लहसुन का सेवन करने से पहले अपने डॉक्‍टर से सलाह लें।

पपीता कई स्वास्थ्य लाभों के लिए जाना जाता है, लेकिन हार्ट प्रोब्लम्स वाले लोगों और गर्भवती या स्तनपान कराने वाली महिलाओं के लिए ये रिक्शन कर सकता है. पपीते में लैक्सेटिव गुण होते हैं जो गर्भवती महिलाओं के लिए हानिकारक हो सकता है.

दिन में दो से तीन बार एक एक चम्मच की मात्रा में सेवन करने से पुरानी खांसी या काली खांसी में लाभ मिलता है। इसके अलावा लहसुन की कलियों को मनुक्का के साथ खाने से भी खांसी की समस्या से छुटकारा मिलता है।

इसके अलावा एंटीऑक्सिडेंट टॉक्सिन्स को बाहर निकालने में मदद करते हैं और शरीर में ब्लड फ्लो को रेगुलेट करने में मदद करता, स्किन को नेचुरल चमक देता है.

आप भी रोजाना खाली पेट लहसुन खाकर आप हेल्‍थ से जुड़े ये सारे फायदे पा सकती हैं। इस आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें, साथ ही कमेंट भी करें। स्किन केयर से जुड़े ऐसे ही और आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है.

फेमस होते ही इस एक्ट्रेस के बढ़े भाव, टॉप एक्टर संग एक झटके में ठुकराया शो!

यदि आप किसी विशेष उद्देश्‍य की पूर्ति के लिए दवाओं का सेवन कर रहे हैं तो औषधीय रूप में लहसुन का सेवन करने से पहले अपने डॉक्‍टर से सलाह लेने के बाद ही इसका सेवन करें।

जड़ीबूटी अश्वगंधा के फायदे, नुकसान व सेवन कैसे...

Reduction of overall body excess weight by dietary garlic is affiliated with an increase in uncoupling protein mRNA expression and activation of AMP-activated protein kinase in food plan-induced obese mice

सुबह के समय लहसुन खाने के फायदे लहसुन के औषधि गुण के कारण लहसुन का उपयोग अनेक प्रकार से किया जा सकता है। इसे इस्तेमाल करने के तरीके नीचे हम कुछ बिंदुओं के माध्यम से बता रहे हैं।

अगर आप कच्चा लहसुन खा रहे हैं, तो इससे आपको गैस, उल्टी या पेट फूलने जैसी परेशानी भी हो सकती है।

Report this wiki page